Bubble Tea Recipe

Boba Tea Recipe बोबा चाय रेसिपी

यह ताइवानी बोबा मिल्क टी और बबल टी मेरे ताइवान घूमने से प्रेरित थी. बोबा मिल्क चाय और बबल टी के हर कप में गाढ़ा दूध का विशिष्ट स्वाद था जो पूरी तरह से गाढ़ी काली चाय के साथ मिश्रित हो गया. बहुत सारे स्टैंड पूरे दूध का भी उपयोग करते हैं, इसलिए यदि आप गाढ़े दूध के प्रशंसक नहीं हैं, तो पूरा दूध आपको ताइवानी बोबा दूध चाय का एक प्रामाणिक स्वाद भी देगा! यह पेय बेहतरीन कैफीन किक के साथ प्यास बुझाने वाला है.

Boba Tea Milk

बबल टी की सामग्री क्या हैं? What are the ingredients of boba tea?

सामग्री

दो सर्विंग्स के लिए

बोबा मोती
    ⅓ कप पानी (पचहत्तर ग्राम), और आवश्यकतानुसार अधिक
    ¼ कप डार्क मस्कोवाडो चीनी (पचपन ग्राम), या ब्राउन शुगर
    ¾ कप टैपिओका आटा (पैंसठ ग्राम), और छिड़कने के लिए और अधिक

ब्राउन शुगर सिरप
    एक कप डार्क मस्कोवाडो चीनी (दो सौ बीस ग्राम), या ब्राउन शुगर
    एक कप पानी (दो सौ चालीस एमएल)

काली चाय
    दो कप पानी (चार सौ अस्सी एमएल)
    छह काली चाय की थैलियाँ

दूध का मिश्रण
    तीन बड़े चम्मच आधा और आधा
    तीन बड़े चम्मच मीठा गाढ़ा दूध

विधानसभा
    तीन कप बर्फ (चार सौ पचास ग्राम), विभाजित
 

तैयारी

  • बोबा मोती बनाने के लिए: एक मध्यम पैन में पानी और मस्कोवाडो चीनी मिलाएं। चीनी घुलने और मिश्रण में उबाल आने तक, तीन-चार मिनट तक पकाएं। थोड़ा सा टैपिओका आटा डालें और लगातार हिलाते हुए, चिकना होने तक पकाएं। बचा हुआ आधा टैपिओका आटा डालें और चिपचिपा आटा बनने तक ज़ोर से हिलाएँ। आंच बंद कर दें और बचा हुआ टैपिओका आटा डालें। तब तक हिलाएं जब तक आटा एक गेंद में एक साथ न आ जाए (इस स्तर पर सारा आटा शामिल नहीं होगा)। थोड़ा ठंडा होने दें.
  • आटे को कपड़े के टुकड़े में लपेटें और तब तक तेजी से गूंधें जब तक कि सारा आटा सोख न जाए और आटा चिकना न हो जाए। आटे को आसानी से गूंथने योग्य बनाने के लिए यदि आवश्यक हो तो अधिक आटा या पानी मिलाएं.
  • आटे को दो भागों में बांट लें. आटे को लगभग ¼-इंच (6.35 मिमी) मोटी लंबी, पतली रस्सियों में रोल करें, यदि वे बहुत लंबी हो जाएं तो आधे-आधे टुकड़ों में काट लें। रस्सियों को ¼-इंच (6.35 मिमी) टुकड़ों में काटें। प्रत्येक टुकड़े को एक गेंद के आकार में रोल करें और एक कटोरे में थोड़ा सा टैपिओका आटा डालें। गेंदों को एक-दूसरे से चिपकने से रोकने के लिए उन पर आटा छिड़कें.
  • उबालने के लिए पानी का एक बड़े बर्तन लाओ. टैपिओका मोती से अतिरिक्त आटा हटा दें, फिर उबलते पानी में डालें। मोतियों को अलग करने के लिए हिलाएँ, फिर आँच को मध्यम-धीमी कर दें. पकने तक, धीरे-धीरे, बीच-बीच में हिलाते हुए, लगभग बीस मिनट तक धीमी आंच पर पकाएं.
  • इस बीच, ब्राउन शुगर सिरप बनाएं: मध्यम आंच पर एक छोटे सॉस पैन में मस्कोवाडो चीनी और पानी डालें. चीनी घुलने और चाशनी थोड़ी कम होने तक पकाएं, पाँच-सात मिनट। चाशनी को एक बड़े तापरोधी कटोरे में डालें.
  • एक बार जब मोती पक जाएं, तो उन्हें छान लें और ठंडे पानी से धो लें। मोतियों को ब्राउन शुगर सिरप के साथ कटोरे में डालें और तीस-साठ मिनट के लिए छोड़ दें.
  • काली चाय बनाएं: तेज़ आंच पर एक मध्यम बर्तन में, पानी और टी बैग्स को मिलाएं। उबाल आने दें, फिर पैन को आंच से उतार लें और चाय को कमरे के तापमान तक ठंडा होने दें.
  • दूध का मिश्रण बनाएं: एक छोटे कटोरे या तरल मापने वाले कप में, आधा-आधा और मीठा गाढ़ा दूध एक साथ मिलाने तक फेंटें.
  • बोबा दूध चाय को इकट्ठा करें: प्रत्येक गिलास के नीचे लगभग ⅓ कप (अस्सी मिली) बोबा मोती और ब्राउन शुगर सिरप डालें। ऊपर 1½ कप (दो सौ पच्चीस ग्राम) बर्फ डालें, फिर ½ कप (दो सौ चालीस मिली) काली चाय और तीन बड़े चम्मच दूध का मिश्रण डालें। चौड़े खुलने वाले स्ट्रॉ से हिलाएँ, फिर परोसें.
Tags